बौर जलाशय गुलरभोज में जल क्रीड़ा गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया गया

रूद्रपुर 30 मार्च 2024 सू0वि0। जिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज सिंह तथा मुख्य विकास अधिकारी/नोडल स्वीप मनीष कुमार के निर्देशन में बौर जलाशय गुलरभोज में जल क्रीड़ा गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया गया। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा क्याक व बोट रेस को हरि झंडी दिखाकर जल क्रीड़ा गतिविधियों का शुभारंभ किया गया। बोट के माध्यम से वोट की श्रृंखला बनाई  गई तथा सभी को मतदान के लिए जागरूक किया गया। क्षेत्र की समस्त बीएलओ के माध्यम  से भी मतदान का संदेश दिया गया।
नोडल स्वीप मनीष कुमार ने कहा के लोकसभा निर्वाचन की थीम “चुनाव का पर्व, देश का गर्व है।” आयोग द्वारा निर्वाचन को एक पर्व के रूप में मनाने के लिए निर्देशित किया गया है। जनपद के सभी मतदाता जो जहां कहीं भी निवास कर रहे हैं उन्हें मतदान हेतु स्वीप के माध्यम से प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज बौर जलाशय में स्वीप कार्यक्रम क्याक व बोट रेसिंग के माध्यम से मतदान हेतु जागरूक किया जा रहा है। उन्होने कहा इस जलाशय में जनपद के साथ ही बाहर के पर्यटक भी आते हैं, इसलिए यहाँ आने वालो को शत-प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए यह स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
नोडल स्वीप ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी उदय राज सिंह के नेतृत्व में जनपद में लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोकसभा सामान्य निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान हो सके व लोकतंत्र को और मजबूती मिल सके।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी गदरपुर गौरव पांडेय, जिला पर्यटन विकास अधिकारी श्रीमती लता बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध, जिला प्रोेबेशन अधिकारी व्योमा जैन, पारस, पिंकेश, आदि उपस्थित रहे।